Rashi Saxena
rashisaxena.sslocallive@gmail.com
05/01/2020 | 04:22: PM
मनोरंजन / बॉलीवुड | 15

जन्मदिन विशेष : अपने दमदार प्रदर्शन से दीपिका पादुकोण ने बॉलीवुड में विशेष पहचान बनाई

birthday special Deepika Padukone made a special identity in Bollywood with her strong acting



दमदार अभिनय से दीपिका पादुकोण ने बॉलीवुड में बनाई खास पहचान

बॉलीवुड में दीपिका पादुकोण एक ऐसी अभिनेत्री के तौर पर शुमार की जाती है जिन्होंने फिल्म इंडस्ट्री मे अपने दमदार अभिनय से दर्शकों के बीच खास पहचान बनाई है। दीपिका का जन्म 5 जनवरी 1986 को हुआ।


 दीपिका के पिता प्रकाश पादुकोण देश के मशहूर बैडमिंटन खिलाड़ी रह चुके हैं। 
दीपिका ने अपने करियर की शुरूआत मॉडलिंग से की थी। साल 2006 में रिलीज कन्नड़ फिल्म ’ऐश्वर्या’ से दीपिका ने अपने फिल्मी करियर की शुरूआत की। 


साल 2007 में रिलीज फिल्म ’ओम शांति ओम’ से दीपिका ने बॉलीवुड में भी कदम रख दिया। फराह खान के निर्देशन में बनी इस फिल्म में दीपिका ने दोहरी भूमिका निभाकर दर्शकों को रोमांचित कर दिया।

 
इस फिल्म में दीपिका के अपोजिट शाहरूख खान थे। फिल्म के लिए दीपिका को फिल्मफेयर की ओर से सर्वश्रेष्ठ डेब्यू अभिनेत्री का पुरस्कार दिया गया। साल 2008 में दीपिका की ’बचना ऐ हसीनो’ रिलीज हुई। 



इस फिल्म में दीपिका की जोड़ी रणबीर कपूर के साथ थी। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर औसत सफलता ही हासिल कर सकी। इसके बाद दीपिका की ’चांदनी चौक टु चाइना’ और ’कार्तिक कॉलिंग कार्तिक’ जैसी फिल्में रिलीज हुई जो बॉक्स ऑफिस पर कोई कमाल नहीं दिखा सकी।



साल 2010 में दीपिका के करियर की एक और सुपरहिट फिल्म ’हाउसफुल’ रिलीज हुई। साजिद खान के निर्देशन में बनी इस फिल्म की कामयाबी से दीपिका एक बार फिर से फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने में कामयाब रही। हालांकि इसी साल रिलीज फिल्म खेले हम जी जान से, लफंगे परिन्दे और ब्रेक के बाद कोई कमाल नहीं दिखा सकी। साल 2011 में रिलीज फिल्म दम मारो दम में दीपिका पादुकोण ने आइटम नंबर ’दम मारो दम मिट जाए गम’ के जरिए दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। 



साल 2012 में रिलीज फिल्म ’कॉकटेल’ दीपिका के करियर की महत्वपूर्ण फिल्मों में शुमार की जाती है। इस फिल्म में दीपिका की जोड़ी सैफ अली खान के साथ काफी पसंद की गई। इस फिल्म में अपने दमदार अभिनय के लिए दीपिका सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के फिल्मफेयर पुरस्कार के लिये नामांकित भी की गईं। दीपिका की साल 2015 में  पीकू, तमाशा और बाजीराव-मस्तानी रिलीज हुई।



साल 2013 दीपिका के करियर के लिए सबसे बेहतरीन साल साबित हुआ। इस साल दीपिका की रेस 2, ये जवानी है दीवानी, चेन्नई एक्सप्रेस और गोलियों की रासलीला,  जैसी फिल्में रिलीज हुई और सभी फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ से अधिक का बिजनेस किया।



दीपिका पादुकोण की साल 2014 में हैप्पी न्यू ईयर और फाइडिंग फेनी रिलीज हुई। हैप्पी न्यू ईयर ने 200 करोड़ से अधिक का बिजनेस किया। 


साल 2018 में दीपिका की सुपरहिट फिल्म पद्मावत रिलीज हुई। 



दीपिका की फिल्म छपाक 10 जनवरी को रिलीज हो रही है। मेघना गुलजार निर्देशित यह फिल्म एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल पर आधारित है।



SS Local Live पत्री पाने के लिए अपना ईमेल आईडी यहाँ डाले|



सम्बंधित समाचार

ताज़ातरीन खबरें