Shefali Gill
shefaligill.sslocallive@gmail.com
07/12/2019 | 12:22: PM
खेल / क्रिकेट | 43

राहुल के बाद बरसे कोहली, दर्ज की विराट जीत

Kohli rained after Rahul, registered a huge win


अलग फॉर्मेट और मैच की स्थिति के बावजूद, विराट कोहली क्रिकेट प्रेमियों की आंखे चौकाने में कोई कसार नहीं छोड़ते हैं। हालांकि, उनकी बल्लेबाजी की सुंदरता यह है कि एक बार सेट होने के बाद, कोई भी स्कोर समझ में नहीं आता है और कोई भी लक्ष्य अस्वीकार्य नहीं है। उस लिहाज से, भारतीय कप्तान कैरेबियाई देशों के बड़े-बड़े बल्लेबाज़ों के लिए एक विरोधी है, जो शुरू से ही विपक्षी गेंदबाजों को निशाने पर लेना पसंद करते हैं।




शुक्रवार की रात, कोहली ने चुनौतीपूर्ण टी 20 आई लक्ष्य का पीछा करने में एक और मास्टरक्लास परफॉरमेंस दिया।  भारत और वेस्ट इंडिज (Ind Vs WI) का पहला टी-20 मैच काफी रोमांचक रहा. कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) (नाबाद 94) की बेहतरीन तूफानी पारी के दम पर भारत ने यहां राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए पहले टी-20 मैच में विंडीज द्वारा रखे गए 208 रनों के विशाल लक्ष्य को भी आसानी से पूरा कर लिया और छह विकेट से जीत दर्ज की. भारत की इस जीत में कोहली के अलावा लोकेश राहुल (kl Rahul) ने भी पूरा योगदान दिया. 





केएल राहुल के अर्धशतक से भारत ने पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में वेस्ट इंडीज के खिलाफ रेकॉर्ड लक्ष्य हासिल करके छह विकेट की जीत से तीन मैचों की सीरीज में शुरुआती बढ़त हासिल की। भारत के सामने 208 रन का लक्ष्य था और उसने सपाट पिच पर 18.4 ओवर में चार विकेट पर 209 रन बनाकर जीत दर्ज की। कोहली ने 50 गेंदों पर छह चौक्के और इतने ही छक्के की मदद से नाबाद 94 रन बनाए जो इस प्रारूप में उनका सर्वोच्च स्कोर है। उन्होंने राहुल (40 गेंदों पर 62 रन) के साथ दूसरे विकेट के लिए 100 रन की साझेदारी की। 
पहली गेंद पर विराट ने दो रन लिए, दूसरी पर सिक्स लगाया, जबकि तीसरी गेंद पर दो रन लिए और चौथी पर सिक्स जड़ते हुए टीम को जीत दिला दी।



 मिशन टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत तैयार !

टी20 क्रिकेट में भारतीय टीम मिशन टी20 वर्ल्ड कप (2020) की तैयारियों को लेकर अपनी रणनीतियां तैयार करने में जुटी है। इस कड़ी में टीम इंडिया 3 टी20 मैचों की सीरीज से अगले साल अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले वर्ल्ड कप की तैयारी कर रही है। वर्ल्ड कप मिशन में कूदने से पहले टीम इंडिया के पास शेड्यूल 11 टी20 इंटरनैशनल मैच ही बचे हैं। इन मैचों के दौरान उसे न केवल अपनी टीम को सशक्त बनाना होगा, बल्कि जो भी कमियां हैं उसे दूर करनी होगी।






SS Local Live पत्री पाने के लिए अपना ईमेल आईडी यहाँ डाले|



सम्बंधित समाचार

ताज़ातरीन खबरें