Shefali Gill
shefaligill.sslocallive@gmail.com
11/11/2019 | 12:09: PM
खेल / क्रिकेट | 201

मिलियन डॉलर शेफाली

Million Dollar Shefali

लोग कहते हैं की चमत्कार तो बस परियों की कहानियों में ही होते हैं ,लेकिन   भारतीय क्रिकेट के पास तो चमत्कार भी है और परियां भी , बीती रात डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में एक युवा लड़की की दिल को छू लेने वाली छवि उभरी। सोशल मीडिया पर तो मानो जैसे तूफ़ान ही उठ गया हो , हर जुबान पर बस एक ही नाम , शेफाली ,वजह साफ़ थी की पंद्रह वर्षीय शेफाली वर्मा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अर्ध शतक जतने वाली भारत की सबसे युवक खिलाडी बन गयी और इसी के साथ उन्होंने दिग्गज बल्लेबाज़ सचिन तेंदुलकर का तीस साल पुराना रिकॉर्ड भी तोड़ दिया 



शेफाली ने यह उपलब्धि 15 साल और 285 दिनों में हासिल की है जबकि सचिन तेंदुलकर ने अपना पहला अर्धशतक 16 साल और 214 दिनों की उम्र में लगाया था। सचिन का पहला अंतरराष्ट्रीय अर्धशतक टेस्ट क्रिकेट में आया था, जो उन्होंने 24 अक्टूबर 1989 को पाकिस्तान के खिलाफ फैसलाबाद में लगाया था। 



शेफाली वर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी 20  के दौरान 73 रनों की अपनी पारी के दौरान उपलब्धि हासिल की, जिसमें उन्होंने छह चौके और चार छक्के लगाए। शेफाली  ने 49 गेंदों में 73 रनों की धुआंधार पारी खेली और टी -20 में अपना पहला अर्धशतक दर्ज किया।


15 वर्षीय शेफाली  और मंधाना ने रिकॉर्ड 143 रनों की साझेदारी की और भारत ने यहां डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट पर 185 रन बनाए।



हरियाणा की छोरी का विस्फोटक अंदाज

शेफाली हरियाणा के रोहतक की रहने वाली हैं और भारतीय महिला क्रिकेट में उनकी तुलना महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग से की जाती है। ऐसा इसलिए क्योंकि वह काफी आक्रामक बल्लेबाज हैं। इस युवा खिलाड़ी ने पिछले महीने सूरत में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ करियर के सिर्फ दूसरे टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में 46 रन की पारी खेली थी। शेफाली के भविष्य को देखते हुए दिग्गज महिला ओपनर मिताली राज ने हाल ही में टी-20 प्रारूप से संन्यास ले लिया था।




SS Local Live पत्री पाने के लिए अपना ईमेल आईडी यहाँ डाले|



सम्बंधित समाचार

ताज़ातरीन खबरें