Neeraj Saini
neerajsaini.sslocallive@gmail.com
02/12/2019 | 04:29: PM
तकनीकी / यंत्र | 235

मोबाइल गेम ने इस शख्स को बनाया अरबपति

Mobile game made this person a billionaire



मोबाइल गेम के प्रति बच्चों व युवाओं में अक्सर दिलचस्पी देखी जाती है। आजकल सभी टाइमपास के लिए मोबाइल गेम का सहारा भी लेते है। बाजार में तरह तरह के गेम भी उपलब्ध है लेकिन आपको जान कर हैरानी होगी की मोबाइल गेम की वजह से किसी के अकाउंट में डॉलर भी बरस सकते हैं। सिंगापुर के गैंग यी भी ऐसे ही शख्स हैं, जो ’फ्री फायर’ के दनादन डाउनलोड्स की वजह से अरबपति बन गए हैं।
39 साल के गैंग यी गेमिंग कंपनी सी लिमिटेड के को-फाउंडर हैं। कंपनी का फ्री फायर गेम इन दिनों गेमिंग लवर्स के बीच बेहद पॉप्युलर है और लगातार तीसरी तिमाही में ऐपल और गूगल ऐप स्टोर पर सबसे ज्यादा डाउनलोड होने वाले 5 गेम्स में शामिल है। गैंग यी के पार्टनर फॉरेस्ट ली की संपत्ति पहले ही 10 डिजिट में पहुंच चुकी है।


1990 में चीन से आकर सिंगापुर में बसने वाले यी 2017 से कंपनी के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर हैं। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी में उनकी 8.4 पर्सेंट हिस्सेदारी है, जिसका मूल्य अब 1 अरब डॉलर है। कंपनी के शेयर इस साल 234 प्रतिशत ऊपर चढ़े हैं। तीसरी तिमाही में कंपनी का राजस्व तीन गुना वृद्धि के साथ 610.1 मिलियन डॉलर रहा। ’सी’ का सबसे बड़ा कारोबार गेमिंग में है, हालांकि कंपनी का ई-कॉमर्स बिजनस भी तेजी से बढ़ रहा है। यी और ली गेमिंग सेक्टर के नए अरबपति हैं। उनसे पहले फोर्टनाइट मेकर एपिक गेम्स के फाउंडर टिम स्वीनेय (7.2 अरब डॉलर) और गाबे न्यूवेल (5.7 अरब डॉलर) अरबों कमा चुके हैं।



SS Local Live पत्री पाने के लिए अपना ईमेल आईडी यहाँ डाले|



सम्बंधित समाचार

ताज़ातरीन खबरें