Shefali Gill
shefaligill.sslocallive@gmail.com
30/11/2019 | 01:17: PM
क्राइम / क्राइम | 177

दी रियल डर्टी पिक्चर

The real dirty picture



सूरत में 22 किलो प्याज सब्जी मंडी से चोरी हो गया , तो कहीं मिड डे मील में दूध के नाम पर 1 लीटर दूध में एक बाल्टी पानी मिला कर 81 बच्चों में बांट दिया गया
और तो और हैदराबाद में रात के 9:30 बजे एक वेटरनरी डॉक्टर को सामूहिक बलात्कार के बाद जिंदा जला दिया गया

लेकिन ठहरिए !......आपके अच्छे दिन आने वाले है....!


 कुछ ऐसा ही दिलासा देते है हमारे नेता चुनाव के वक़्त और सत्ता की गद्दी हाथ लगते ही सब हवा हो जाता है।  हो भी क्यों ना जनता जनार्दन के रखवाले कहे जाने वाले नेता तो अपनी सियासी मस्तियों में ही ग़ुम हो के रह गए है !

सलमान भाई की दबंग थ्री आने वाली  है, जिसके प्रमोशन के लिए पूरी  टीम रातें काली कर बैठी है, महाराष्टृ में उद्धव ठाकरे ने सीएम के रूप में ऐसी पार्टियों के साथ मिलकर शपथ ली जो कुछ समय पहले तक एक दूसरे  के कट्टर के रूप में जाने जाते थे, यह तो आप बेशक जनते होंगे, लेकिन कुछ ऐसा जो आप जानने के बाद भी नज़रअंदाज़ कर देते हैं , आइये आपका ध्यान ले चलती हूँ उस ओर  ...

 तेलंगाना में टू-व्हीलर का टायर पंक्चर होने के बाद एक टोल प्लाजा के पास इंतजार कर रही 26 वर्षीय वेटनरी डॉक्टर (
Veterinary Doctor) प्रियंका रेड्डी की बुधवार रात हत्या कर दी गई। डॉक्टर का जला हुआ शव गुरुवार सुबह मिला। शुरुआती जांच के बाद पुलिस को संदेह है कि हत्या से पहले युवती से दुष्कर्म हुआ होगा। साइबराबाद पुलिस ने इस मामले में चार संदिग्धों को हिरासत में लिया है।
वेटनरी डॉक्टर
Priyanka Reddy शादनगर में रहती थी और यहां से करीब 30 किलोमीटर दूर शम्शाबाद में एक वेटनरी हॉस्पिटल में काम करती थी। वह हर दिन हैदराबाद-बेंगलुरु नेशनल हाईवे स्थित टोंडुपल्ली टोल प्लाजा पर अपना टू-व्हीलर पार्क करती थी और वहां से कैब लेकर अस्पताल तक जाती थी।




बुधवार को भी डॉक्टर वेटनरी हॉस्पिटल से टोल प्लाजा पर लौटी और वहां से एक और क्लिनिक पर जाने के लिए रवाना हो गई। रात 9 बजकर 22 मिनट पर डॉक्टर ने अपनी बहन को फोन पर बताया कि उसके टू-व्हीलर का एक टायर पंक्चर है। एक व्यक्ति ने उसे मदद की पेशकश की है। कुछ देर बाद उसने दोबारा फोन कर बताया कि मदद की पेशकश करने वाला व्यक्ति कह रहा है कि आसपास की सभी दुकानें बंद हैं और पंक्चर ठीक करवाने के लिए गाड़ी को कहीं और ले जाना होगा। लेकिन उसके बाद जो हुआ उसका अंदाज़ा तो डॉक्टर प्रियंका ने अपने बुरे से बुरे सपने में भी नहीं लगाया होगा।

वेटनरी डॉक्टर हैदराबाद-बेंगलुरु हाईवे पर स्थित जिस टोल प्लाजा पर आखिरी बार देखी गई थी, वहां से करीब 30 किमी दूर एक किसान ने गुरुवार सुबह उसका जला हुआ शव देखा। उसने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने गुमशुदगी की रिपोर्ट के आधार पर डॉक्टर के परिवार के लोगों को घटनास्थल पर बुलाया। अधजले स्कार्फ और गोल्ड पेंडेंट से डॉक्टर के शव की पहचान हुई। पुलिस को आसपास से शराब की बोतलें भी मिलीं।


अब यहां कुछ एक दिलचस्प सवाल खड़े होते हैं, दिलचस्प इसलिए क्यूंकि भले ही हमारे नेताओं को तो कोई परवाह नहीं है लेकिन एक लड़की होने के नाते इस तरह की घटनाओं ने ज़हन में डर पैदा जरूर कर दिया है, खैर बात करते है सवालों की...

1 :- निर्भया के आरोपियों को सजा तो मिली लेकिन उससे क्या वाकई में निर्भया को इंसाफ मिला ? क्यों ? क्यूंकि निर्भया के जाने के बाद तो ऐसी घटनाओं में तो और बढ़ोत्तरी हो गयी है !

2:- आखिर क्यों इस देश का पुरुष प्रधान समाज अभी तक लड़कियों को महज़ एक वस्तु के रूप में देख कमतर आंकता है ?

3 :- आखिर कब तक इंसानियत को शर्मसार होना पड़ेगा और मुझ जैसी सैकड़ों लड़कियों को इन हादसों की खबर सुन रात भर जागकर डर से सुबकना पड़ेगा?



हमें मजबूर होना पड़ेगा इन सवालों के जवाब ढूंढने के लिए क्यूंकि देश एक जंगल है जिसकी आधी आबादी सूरज ढलते ही भेड़िया बन जाती है....वो भी इस हद्द तक की एक लड़की के जिस्म के अंदर रॉड घुसाने और एक लड़की को जिंदा जलाने से भी गुरेज़ नहीं होता


ये कुछ एक चीज़ें अंदर से झंकझोर के रख देती है, क्यूंकि कल को किसी टोल प्लाजा  के पास रात के 10  बजे के करीब मेरे स्कूटर का भी टायर पंक्चर हो सकता है !




SS Local Live पत्री पाने के लिए अपना ईमेल आईडी यहाँ डाले|



सम्बंधित समाचार

ताज़ातरीन खबरें