Rashi Saxena
rashisaxena.sslocallive@gmail.com
04/01/2020 | 02:20: PM
तकनीकी / यंत्र | 42

भारत आ रही है दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार ’’ओरा आर 1’’

The worlds cheapest electric car is coming to India Ora R1


भारत आ रही है दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार ’’ओरा आर 1’’

’’ग्रेट वॉल मोटर’’ ने अपने इंडियन ट्विटर पेज पर इलेक्ट्रिक कार ’’ओरा आर 1’’ को फीचर किया है। फरवरी में होने वाले ऑटो एक्सपो में कंपनी इस इलेक्ट्रिक कार को प्रदर्शित करेगी।


चीन की ऑटोमोबाइल निर्माता ’’ग्रेट वॉल मोटर’’ भारत में अपनी इलेक्ट्रिक कार ’’ओरा आर 1’’ लाने की तैयारी में है। यह दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार है। इसकी कीमत 8.6 हजार डॉलर से 11 हजार डॉलर (करीब 6.2 लाख से 8 लाख रुपये) है।  ’’जीडब्लूएम’’ ने अपने इंडियन ट्विटर पेज पर इस सस्ती इलेक्ट्रिक कार को फीचर किया है। फरवरी में होने वाले ऑटो एक्सपो में कंपनी इस इलेक्ट्रिक कार को प्रदर्शित करेगी।


 ’’ओरा आर 1’’ इलेक्ट्रिक कार एक बार फुल चार्ज होने पर 351 किलोमीटर तक चलती है। इसमें ’’35 केडब्लू’’ का इलेक्ट्रिक मोटर दिया गया है। इस सस्ती इलेक्ट्रिक कार की रेंज भारतीय बाजार में मौजूदा अन्य इलेक्ट्रिक कारों के हिसाब से प्रतिस्पर्धी है। यहां इलेक्ट्रिक कारों की औसत रेंज 270 किलोमीटर है। फुल चार्ज पर सबसे ज्यादा रेंज 452 किलोमीटर ह्यूंदै कोना इलेक्ट्रिक की है, लेकिन इसकी शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 23.72 लाख रुपये है।


भारतीय ग्राहकों को मिलेगा सस्ता ऑप्शन

भारत में इलेक्ट्रिक कारों की औसत लागत 13 लाख रुपये के आसपास है, जो ट्रेडिशनल फ्यूल (पेट्रोल-डीजल) से चलने वाली किफायती कारों के मुकाबले औसत 5 लाख रुपये ज्यादा है।


 ’’ओरा आर 1’’ की लॉन्चिंग से भारतीय ग्राहकों को एक किफायती इलेक्ट्रिक कार का विकल्प मिलेगा।

’नमस्ते इंडिया’ टीजर से भारत में एंट्री का ऐलान

ग्रेट वॉल मोटर ने भारत में अपनी एंट्री का ऐलान सोशल मीडिया पर किया है। 


ट्विटर पेज पर कंपनी ने ’नमस्ते इंडिया’ टाइटल से एक टीजर विडियो शेयर किया है। विडियो में एक एसयूवी की आउटलाइन भी दिख रही है।

एसयूवी भी लाएगा ’’जीडब्लूएम’’

ट्विटर पेज पर लगाई गई तस्वीर में  ’’ओरा आर 1’’ इलेक्ट्रिक कार के अलावा ग्रेट वॉल मोटर के (हावल) ब्रैंड की भ्6 और भ्9 एसयूवी भी हैं। 


इससे माना जा रहा है कि कंपनी भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक कार के अलावा (हावल) स रेंज की एसयूवी भी लाएगी। इन मॉडल्स को ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित किया जाएगा।



SS Local Live पत्री पाने के लिए अपना ईमेल आईडी यहाँ डाले|



सम्बंधित समाचार

ताज़ातरीन खबरें